Header Ads



World News रूस ने अमेरिका को दिया कोरोना वैक्सीन की मदद का प्रस्ताव, मिला ये जवाब

व्हाइट हाउस की प्रेस सेक्रेट्री कायलेग मैकिनी ने गुरुवार को कहा :-

मित्रों व्हाइट हाउस की प्रेस सेक्रेट्री कायलेग मैकिनी ने गुरुवार को कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप को रूस की वैक्सीन के बारे में बताया गया था.व्हाइट हाउस की प्रेस सेक्रेट्री कायलेग मैकिनी ने गुरुवार को कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप को रूस की वैक्सीन के बारे में बताया गया था. फिर भी उन्होंने कहा कि अमेरिकी वैक्सीन सबसे मुश्किल फेज-3 और उच्च मानदंडों से गुजर रही है। 


अमेरिकी सरकार के स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा, ‘ये किसी भी सूरत में नहीं हो सकता है कि अमेरिका इस रूसी वैक्सीन का ट्रायल करे, हमारे लोगों को छोड़ दो' ।

इसके जवाब रूस से जुड़े सूत्रों ने बताया है कि वाशिंगटन को इस वैक्सीन को ‘अपनाने के विषय में गंभीरता से सोचना’ चाहिए. रूस की तरफ से आगे कहा गया कि कोरोना के लिए बनी रूसी वैक्सीन स्पूतनिक V अमेरिकियों की जिंदगियां बचा सकती है। 

रूस ने अमेरिका को दिया कोरोना वैक्सीन की मदद का प्रस्ताव, मिला ये जवाब

वहीं एक बड़े अमेरिकी प्रशासनिक अधिकारी ने रूसी वैक्सीन को ‘एक जोक’ बता डाला और कहा कि रूस ने अभी तक तीसरे चरण की टेस्टिंग ही नहीं की है, ऐसे में ना तो विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) और न ही अमेरिका उसे गंभीरता से ले रहा है। 

उन्होंने कहा कि हमें पूरा यकीन है कि रूस के ऐसा करने के पीछे एक ही वजह है, वो रणनीतिक परिसम्पत्तियों के आदान-प्रदान में फायदा लेना चाहता है। 


from : World News https://ift.tt/2CqHez1
https://ift.tt/eA8V8J

No comments

If any suggestion about my Blog and Blog contented then Please message me..... I want to improve my Blog contented . Jay Hind ....

Powered by Blogger.