Header Ads



World Breaking News कोरोना से जंग में वैज्ञानिकों को मिली यह बड़ी कामयाबी, इस तरह से होगा फायदा

Corona  से जंग में वैज्ञानिकों को मिली यह बड़ी कामयाबी :-

वैज्ञानिकों ने आखिरकार यह पता लगा लिया है कि कोरोना (CoronaVirus) पीड़ितों में लक्षण दिखने का संभावित क्रम क्या होता है.

नई दिल्ली: 

वैज्ञानिकों ने आखिरकार यह पता लगा लिया है कि कोरोना (CoronaVirus) पीड़ितों में लक्षण दिखने का संभावित क्रम क्या होता है. इस खोज से डॉक्टरों को अन्य रोगों की आशंका को खारिज करने में मदद मिलेगी और कोरोना पीड़ित को समय पर इलाज उपलब्ध कराया जा सकेगा.   फ्रंटियर्स इन पब्लिक हेल्थ मैगजीन में प्रकाशित अध्ययन में कहा गया है कि COVID-19 के मरीजों में सबसे पहला संभावित लक्षण है बुखार, उसके बाद खांसी, मांसपेशियों में दर्द, मितली, उल्टी और फिर दस्त होते हैं.  

Coronavirus: How India's Kerala state

अमेरिका की यूनिवर्सिटी ऑफ सदर्न कैलिफोर्निया (University of Southern California) में मेडिसिन एवं बायोमेडिकल इंजीनियरिंग के प्रोफेसर और अध्ययन के सह-लेखक पीटर कुन (Peter Kuhn) ने कहा कि इस क्रम को समझना तब खासतौर पर आवश्यक हो जाता है, जब फ्लू जैसे परस्पर रोगों का चक्र चल रहा हो, जो कोरोना की तरह ही हैं.

कुन के कहा कि इस नई जानकारी की मदद से अब डॉक्टर यह तय कर सकेंगे कि मरीजों की देखभाल के लिए क्या कदम उठाने की जरूरत है. इससे मरीजों को तुरंत सही इलाज मिल पाएगा और स्थिति बिगड़ने से पहले ही सही फैसले लिए जा सकेंगे. शोधकर्ताओं के मुताबिक, मरीजों की पहचान समय रहते होने से अस्पताल में भर्ती होने का समय घटेगा. वैसे भी अब पहले के मुकाबले कोरोना के उपचार के बेहतर तरीके मौजूद हैं.

from : World News https://ift.tt/2DTVRvA
https://ift.tt/eA8V8J

No comments

If any suggestion about my Blog and Blog contented then Please message me..... I want to improve my Blog contented . Jay Hind ....

Powered by Blogger.