Header Ads



Big News world Bharat : Bhart ke Gadar

दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी:एक पत्रकार, चीनी महिला और नेपाली नागरिक गिरफ्तार, इन पर चीन को डिफेंस से जुड़ी खुफिया जानकारी देने का आरोप



 
दिल्ली पुलिस ने शनिवार को फ्रीलांस पत्रकार, एक चीनी महिला और एक नेपाली नागरिक राजीव शर्मा को गिरफ्तार कर लिया। उन पर चीन की खुफिया जानकारी देने का आरोप है। पुलिस ने बताया कि ये जानकारी सीमा रणनीति और रक्षा से जुड़ी है।

दिल्ली पुलिस ने राजीव को ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट के तहत गिरफ्तार किया। पुलिस का दावा है कि राजीव के पास से बचाव से जुड़े कुछ बेहद गुप्त दस्तावेज बरामद हुए हैं। राजीव को इसके बदले शेल कंपनियों के जरिए पैसा दिया जाता था।

एक इनपुट के लिए 73 हजार रुपए मिले थे


पुलिस ने बताया कि राजीव २०१६ से चाइनीज इंटेलिजेंस के लिए काम करते थे । एक इनपुट के लिए 73,610 (एक हजार डॉलर) उपलब्ध थे। वह कुछ चीनी इंटेलिजेंस के लिए काम करते थे । पुलिस ने बताया कि फ्रीलांस पत्रकार को डेढ़ साल में करीब 40 लाख रुपये मिले थे।

राजीव को 14 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था

डीसीपी ने कहा कि पुलिस ने सेंट्रल इंटेलीजेंस से मिले इनपुट के आधार पर 14 सितंबर को राजीव शर्मा को गिरफ्तार किया और अगले ही दिन उसे अदालत में पेश किया गया। जहां अदालत ने उसे 6 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

पुलिस ने उसके पास से वर्गीकृत रक्षा दस्तावेजों के अलावा लैपटॉप, मोबाइल फोन जब्त किया । उसके सीडीआर को भी स्कैन किया जा रहा है, ताकि पता चल सके कि वह किसके संपर्क में था।
स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव कुमार यादव ने बताया कि शर्मा कुछ भारतीय मीडिया संगठनों के साथ-साथ ग्लोबल टाइम्स ऑफ चाइना के लिए रक्षा मुद्दों पर लिखते थे।


मित्रों ये लोग तो भुल गये है देश भक्ति परन्तु हमे हमेसा अपने दिल में देश भक्ति जगा कर रखनी है और अपने देश के जवानो के लिए हमेशा खरा रहना ही होगा। जय हिन्द। 


No comments

If any suggestion about my Blog and Blog contented then Please message me..... I want to improve my Blog contented . Jay Hind ....

Powered by Blogger.