Header Ads



BIG BREAKING WORLD BHARTH : भारत-चीन सीमा विवाद पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज राज्यसभा में बयान






कोरोना के बीच संसद (मानसून) के पहले सत्र का आज चौथा दिन है। भारत-चीन सीमा विवाद पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज राज्यसभा में बयान देंगे। इससे पहले मंगलवार को राजनाथ ने इस मुद्दे पर लोकसभा में भी बात की थी। उन्होंने कहा था, "अब तक, चीन ने एलएसी और अरुणाचल से सटे अंदरूनी इलाकों में बड़ी संख्या में सैनिकों और गोला-बारूद का इस्तेमाल किया है। हमारी सेना की तैयारी भी पूरी है।"

सर्वदलीय बैठक में चीन की चर्चा नहीं हुई

सरकार ने बुधवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई। यह निर्णय लिया गया कि रक्षा मंत्री गुरुवार को भारत-चीन विवाद पर राज्यसभा में एक बयान देंगे। कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा, "बैठक में चीन पर कोई चर्चा नहीं हुई। हमने सरकार से कुछ बिलों का परीक्षण करने के लिए कहा है।"


कांग्रेस का आरोप- सरकार ने गालवान के शहीदों का अपमान किया

बुधवार को संसद में एक सवाल के जवाब में, गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि पिछले 6 महीनों में भारत-चीन सीमा पर कोई घुसपैठ नहीं हुई है। यह बयान सदन के बाहर कांग्रेस सरकार पर हमले के रूप में आया। कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य नासिर हुसैन और प्रवक्ता पवन खेड़ा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि सदन में यह बयान उन सैनिकों का अपमान है जो शहीद हुए थे गाल्वन घाटी की झड़प।



https://nowadayscovid19.blogspot.com/





No comments

If any suggestion about my Blog and Blog contented then Please message me..... I want to improve my Blog contented . Jay Hind ....

Powered by Blogger.