Header Ads



Dainik Bhaskar

तृणमूल कांग्रेस में हो रही बगावत के बीच गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार रात कोलकाता पहुंच गए। दो दिन के इस दौरे में वह बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी की रणनीति का खाका खींचेंगे।पश्चिम बंगाल के चुनाव में भाजपा कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। इसलिए राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के कोरोना संक्रमित होने के बाद यहां का चुनावी मोर्चा खुद अमित शाह ने संभाला है।

शाह मिदनापुर में आज एक रैली करेंगे। अटकलें हैं कि इस दौरान CM ममता बनर्जी से नाराज चल रहे TMC के कई नेता भाजपा जॉइन कर सकते हैं। इनमें हाल में पार्टी छोड़ने वाले ताकतवर नेता शुभेंदु अधिकारी के अलावा विधायक शीलभद्र दत्ता शामिल हैं।

ममता से तनातनी और चुनाव के कारण दौरा अहम

इस समय केंद्र और ममता सरकार के संबंध अच्छे नहीं चल रहे हैं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमला, भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले और राज्य के अधिकारियों से जवाब-तलब के कारण यह तल्खी ज्यादा बढ़ गई है। इसी बीच अमित शाह का दौरा अहम हो जाता है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा है कि अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा हर महीने पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे। यहां अगले साल अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है।पहले नड्डा अक्टूबर में एक दिन के लिए उत्तरी बंगाल गए थे। कुछ दिन पहले ही वे दो दिन के दौरे पर पहुंचे थे।

19 दिसंबर को शाह के प्रोग्राम

  • बंगाल दौरे के पहले दिन शाह कोलकाता में श्री रामकृष्ण मिशन आश्रम में सुबह 10.45 बजे स्वामी विवेकानंद को श्रद्धांजलि देंगे।
  • दोपहर 12.30 बजे वह मिदनापुर में मां सिद्धेश्वरी मंदिर में पूजा करेंगे। इसके बाद वह यहीं स्वतंत्रता सेनानी खुदीराम बोस को श्रद्धांजलि देंगे। इसके बाद वह दोपहर 1.25 बजे देवी महामाया मंदिर में पूजा करेंगे।
  • यहां से शाह मेदिनीपुर के बेलिजुरी गांव जाएंगे और यहां एक किसान परिवार के यहां खाना खाएंगे।
  • 2.30 बजे वह मिदनापुर कॉलेज मैदान में एक रैली करेंगे।
  • शाम 7.30 बजे वह 'द वेस्टिन' कोलकाता में राज्य के केंद्रीय मंत्रियों, संगठन सचिवों, जोनल पर्यवेक्षकों और प्रदेश भाजपा महासचिवों के साथ चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करेंगे।

20 दिसंबर को शाह के प्रोग्राम

  • गृह मंत्री अमित शाह सुबह 11 बजे विश्व भारती विश्वविद्यालय, शांति निकेतन जाएंगे। यहां रवींद्र भवन में वह गुरु रवींद्रनाथ टैगोर को श्रद्धांजलि देंगे।
  • यहां वह मीडिया से बात करेंगे। इसके बाद वह विश्वविद्यालय के संगीत भवन जाएंगे और दोपहर 12 बजे यहां के बांग्लादेश भवन सभागार में उनका भाषण होगा।
  • यहां से वह बीरभूम के लिए रवाना हो जाएंगे। वह बीरभूम के श्यामबती, पारुलदंगा में दोपहर 12.50 बजे बाउल गायक परिवार के साथ भोजन करेंगे।
  • दोपहर दो बजे अमित शाह बोलपुर में स्टेडियम रोड स्थित हनुमान मंदिर से बोलपुर सर्कल तक रोड शो करेंगे।
  • शाम 4.45 बजे वह मोहोर कुटीर रिसॉर्ट में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। इसके बाद दिल्ली के रवाना हो जाएंगे।

200+ का लक्ष्य रखा, लोकसभा में मिली थी 18 सीटें

भाजपा ने 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव में 294 सीटों में से 200+ सीटों का लक्ष्य रखा है। शाह और नड्डा कई बार सार्वजनिक मंच से इसका ऐलान कर चुके हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने शानदार प्रदर्शन किया था। तब बंगाल की 42 में से 18 सीटें भाजपा के खाते में गई थीं।

नड्डा और विजयवर्गीय पर हुआ था हमला

पिछले 9 और 10 दिसंबर को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा अपने दो दिन के बंगाल दौरे पर थे। तब उनके काफिले पर TMC के गढ़ कहे जाने वाले दक्षिण 24 परगना जिले के डायमंड हार्बर में हमला हुआ था। इसका आरोप TMC पर ही लगा था। इस मामले में नड्डा की सुरक्षा में लगे तीन IPS अफसरों पर केंद्र सरकार ने कार्रवाई करते हुए उन्हें केंद्रीय एजेंसियों से संबद्ध कर दिया है।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
फोटो 6 नवंबर की है। अमित शाह पश्चिम बंगाल के दौरे पर पहुंचे थे। इस दौरान उनके साथ कैलाश विजयवर्गीय भी मौजूद थे।


from Dainik Bhaskar /national/news/amit-shah-in-mamata-banerjee-west-bengal-updates-128028602.html

No comments

If any suggestion about my Blog and Blog contented then Please message me..... I want to improve my Blog contented . Jay Hind ....

Powered by Blogger.